स्मार्ट मीटर से संतुष्ट नहीं हो रहे जावरा के उपभोक्ता, डीई को ज्ञापन सौंपा
बिजली पीड़ित उपभोक्ता समिति के माध्यम से 6 अगस्त से आंदोलन शुरू करने की चेतावनी

जावरा. नगर के बिजली उपभोक्ता बिजली कंपनी द्वारा लगाए गए स्मार्ट मीटर और उन मीटर में दर्ज हो रही खपत तथा इसके आधार पर जारी हो रहे अधिक राशि के बिलों से असंतुष्ट है। उपभोक्ताओं ने कुछ समाजसेवी नागरिकों के साथ मिलकर बिजली पीड़ित उपभोक्ता समिति बनाई और इसी के माध्यम से मंगलवार को कंपनी कार्यालय पहुंचकर डीई एम.एस. दीक्षित को ज्ञापन सौंपा।
उपभोक्ता समिति के निलेश मेहता एवं असलम मेव ने डीई दीक्षित को समस्या बताते हुए कहा कि अगले माह अगस्त की 6 तारीख तक समस्त समस्याओं का निराकरण करें अन्यथा हम शांतिपूर्वक तरीके से आंदोलन शुरू करेंगे। ये बोले कि बिजली कम्पनी द्वारा उपभोक्ताओं के घर, दुकान अथवा संस्थान पर स्मार्ट मीटर लगाए जाने के दौरान आश्वासन दिया गया था कि उपभोक्ता के सन्तोष के लिए स्मार्ट मीटर के पैरेलल एक पुराना मीटर लगाया जाएगा ताकि दोनों मीटर में खपत व रीडिंग की स्थिति स्पष्ट हो सके। लेकिन बिजली कम्पनी अपने उस वादे से मुकर गई। जिसका खामियाजा ईमानदारी से बिल चुकाने वाले नगर के उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है। इसलिए 6 अगस्त के पहले समस्या निराकृत करें और उपभोक्ताओं को संतुष्ट करें अन्यथा 6 अगस्त से आंदोलन शुरू होगा। ज्ञापन सौंपने के दौरान उपभोक्ता समिति के अली जमान, एडवोकेट अजीजुद्दीन शेख ने बिजली कम्पनी के जिम्मेदार अधिकारी को उपभोक्ताओं की अन्य समस्याओं से भी अवगत कराया। इस मौके पर महेश शर्मा, एडवोकेट सरफराज खान, एडवोकेट अजीजुद्दीन शेख, अशोक सिसोदिया, अली जमान, कृष्णा धाकड़, लक्की कायस्थ, युजवेंद्र सिंह, महिपाल सिंह, शाहरुख डेविड, फारूक लाला, मोहम्मद हुसैन, नवाब खान, साहील खान, सिकन्दर मेव, फरीद हुसैन सहित कईं उपभोक्ता मौजूद थे।